Sunday 24 May 2015

प्रेम का अज़ब रिश्ता / Prem Kaa Azab Rishta Adapted or inspired by Crime Petrol Serial



                                 प्रेम का अज़ब रिश्ता 

यह नाटक मैंने सोनी चैनल पर आने वाले कार्यक्रम "क्राइम पैट्रोल " के किसी एक एपिसोड से प्रेरित होकर लिखा था । यह एक अच्छी , भावनात्मक और सच्ची कहानी है जो धर्म के भेद भाव से परे है और सिर्फ प्यार और स्नेह पर आधारित है । आज के ज़माने में इस तरह के सच्चे उदाहरण बच्चों को प्रत्यक्ष रूप से शिक्षा देने में सक्षम हैं । यह नाटक कक्षा आठ के साथ किया गया और सभी छात्र और छात्राओं ने अपने भावनात्मक अभिनय से सभी दर्शकों को रुला दिया । मैं "क्राइम पैट्रोल " की आभारी हूँ कि उनके कारण ही मैं अपने छात्र -छात्राओं में प्रेम का दीप जलाने में सक्षम हुई । मैं अपनी सहेली नंदिनी कले की आभारी हूँ क्योंकि उसी की प्रेरणा से मैंने इस स्क्रिप्ट को लिखा और फिर हम दोनों ने इस नाटक को दो भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी में किया । यह नाटक अभी तक सभी के ज़हन में बसा है । 

पात्र- किशन, श्रुति, अनुपमा,इमरान, रामू , डॉक्टर, नर्स, किरण की पुत्री, पुलिस इंस्पेक्टर, पुलिस सिपाही , किरण, नरेंद्र, ग्राहक, मौलाना, मुस्लिम ग्राहक , प्रधानाचार्य, सूत्रधार, जावेद, जरीना, फातिमा, कान्ति , जज, वसीम खान , वसीम के अब्बू और अम्मी । 



























No comments:

Post a Comment